इजराइल में क्या हो रहा? Hamas के हमला करने के बाद Israel-Palestine War शुरू

Hamas Israel Attack News Hindi

What Is Happening In Israel: फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजराइल में रॉकेट अटैक किया है (Palestine’s terrorist organization Hamas has launched a rocket attack in Israel). ये अटैक इजराइल के 6 शहरों में हुआ है.

इजराइल के प्रधान मंत्री ने जंग का एलान कर दिया है

Israel Palestine War Update: इजराइल और उसके दुश्मन देश फिलिस्तीन के बीच जंग शुरू होने वाली है. Palestine के आतंकी संगठन Hamas ने Israel की राजधानी तेल अवीव और स्देरोट और अश्कलोन शहर में रॉकेट हमला (Israel Rocket Attack) किया है. ये हमला रिहायशी इलाकों में किया गया है जिसमे तीन दर्जन से ज़्यादा इजराइली नागरिकों की मौत हो गई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इतना ही नहीं आतंकी इजराइल सीमा के अंदर घुसकर सड़क से गुजर रहे लोगों पर भी गोलियां चलाते नज़र आए हैं. इस हमले की जिम्मेदारी भी हमास ने ले ली है. जिसके बाद इजराइल के प्रधान मंत्री Benjamin Netanyahu ने एमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. कहा जा रहा है कि अब दोनों देशों के बीच जंग शुरू होना तय है.

https://twitter.com/babakoda18plus/status/1710570193548657074

हमास ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि हमने इजराइल पर 5000 रॉकेट दागे हैं जबकि इजराइल सेना ने बयान दिया है कि गाजा पट्टी (Gaza Strip) से 2,200 रॉकेट छोड़े गए हैं. इस हमले के बाद इजराइली डिफेन्स के हेडक्वाटर में कैबिनेट की मीटिंग बुलाई गई है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जंग का एलान कर सकते हैं.

हमास ने इजराइल पर हमला किया

Times Of Israel में छपी रिपोर्ट के अनुसार Hamas ने हमले की जिम्मेदारी लेने के साथ ही अपना मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इधर इजराइली सेना ने भी बयान जारी कर कहा है कि ‘हम जंग के लिए तैयार हैं’. इजराइली आर्मी ने अपने सैनिकों के लिए ‘Readiness For War’ का अलर्ट जारी कर दिया है.

हमास ने इजराइल पर हमला क्यों किया

Why Hamas Attacked Israel: हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ (Hamas military commander Mohammed Deif) ने बयान जारी करते हुए कहा- हमने इस ऑपरेशन को अल-अक्सा फ्लड (Al-Aqsa Flood) नाम दिया है. ये येरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद (Al-Aqsa Mosque) को अपवित्र करने का बदला है. दरअसल इजराइली सेना ने अप्रैल 2023 में इसी मस्जिद में ग्रेनेड फोड़े थे.

राह चलते लोगों पर हमला कर रहे हमास के आतंकी

इजराइल हमास को आतंकी संगठन कहता है. क्योंकि इनकी हरकतें बिलकुल आतंकियों वाली ही हैं. अगर ये जंग सिर्फ दो देशों के बीच होती तो हमास, इजराइल के आम लोगों को अपना निशाना क्यों बनाता। हमास फिलिस्तीन की कोई आधिकारिक सेना नहीं है. सोशल मीडिया में हमास के लड़कों के कई वीडियो सामने आए हैं जिसमे आतंकी सड़कों-इमारतों में खड़े होकर राह चलते लोगों पर गोलियां बसरा रहे हैं.

दावा है कि इजराइली एयर फ़ोर्स ने गाजा पट्टी में आतंकियों के ठिकानों पर हमला करना शुरू कर दिया है

इस हमले के बाद India Stands With Israel लिखकर भारतीय इजराइल का साथ दे रहे हैं

बताया जा रहा है कि इस बार अब इजराइल, हमास और फिलिस्तीन को दोबारा हमला करने का मौका नहीं देगा। वो हमास को पूरी तरह से नेस्तोनाबूत कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *