भाजपा के घोषणा पत्र पर क्या बोले सीएम डॉ मोहन?

cm dr. mohan -

सीएम मोहन यादव ने कहा कि आमतौर पर चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी किए जाते हैं. केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में की गई घोषणाओं को संकल्प में बदला गया है. इन्हें पूरा किया है. इसलिए उन्होंने इसका नाम संकल्प पत्र रखा है। संकल्प वह होता है जिसे पूरा किया जाए. प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल में प्रदेश को जिन-जिन सेक्टर में काम दिए थे वे पूरे किए गए हैं. जो समय मुझे मिला है उसमें हमने भी आगे बढ़ने का प्रयास किया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने 14 अप्रैल को दिल्ली में अपना संकल्प पत्र ( घोषणा पत्र ) जारी किया। मेनिफेस्टो के जरिए 2047 तक के विकसित भारत के विजन को बताने के लिए भोपाल में स्टेट सेंटर में सीएम डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की. मध्य

मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में चार जातियां है. ये संकल्प पत्र उनके विकास के लिए संकल्पित है. संकल्प पत्र आगामी 5 वर्षों के लिए सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के आधार पर केंद्रित है. संकल्प पत्र 2047 के विकसित भारत का संकल्प पत्र है. इसमें ये भी बताया गया है कि पिछले 10 सालों में मोदी सरकार ने क्या-क्या काम किए.

इसलिए संकल्प पत्र नाम दिया गया है

सीएम मोहन यादव ने कहा कि आमतौर पर चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी किए जाते हैं. केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में की गई घोषणाओं को संकल्प में बदला गया है. इन्हें पूरा किया है. इसलिए उन्होंने इसका नाम संकल्प पत्र रखा है। संकल्प वह होता है जिसे पूरा किया जाए. प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल में प्रदेश को जिन-जिन सेक्टर में काम दिए थे वे पूरे किए गए हैं. जो समय मुझे मिला है उसमें हमने भी आगे बढ़ने का प्रयास किया है. इसी आधार पर हमने राज्य के भी संकल्प पत्र पर बात की थी.

लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र को देखें तो इसमें मध्य प्रदेश के लोगों के लिए कहा गया है कि हर गरीब को मकान मिलेगा। वो चाहे शहरी हो या ग्रामीण। मैं कुछ जिलों के उदाहरण दे सकता हूं. यहा प्रधानमंत्री आवास के नाम से सबसे ज्यादा मकान शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं. उसमें एक जिला मेरा (उज्जैन) भी आता है. उज्जैन में 7000 से ज्यादा शहरी आवास दिए गए हैं.

प्रदेश में पर्यटन की ज्यादा संभावनाएं

सीएम ने कहा कि ‘बाबा महाकाल का महालोक बनने के बाद धार्मिक लोक में मध्यप्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है. दुनिया के 200 देश में से 60 देश ऐसे हैं जिनकी पूरी वार्षिक अर्थव्यवस्था केवल टूरिज्म के माध्यम से चलती है. हमारे प्रदेश में पर्यटन की संभावना है. संकल्प पत्र मने मोदी जी ने टूरिज्म पर ज्यादा जोर दिया है. इससे प्रदेश में संभावनाएं बढ़ गई हैं.

प्रदेश के लिए मेडिकल टूरिज्म एक नया रास्ता खुला है. बड़े पैमाने में मेडिकल कॉलेज बनाने की हम कोशिश कर रहे हैं. आने वाले 2 साल में हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज देंगे। इससे प्रदेश में टूरिज्म विकसित होगा। और लोगों को रोजगार मिलेगा। हमारे यहां एयर एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई है. सीएम ने कहा कि संकल्प पत्र में शिक्षा, युवा एक-एक करके जिस प्रकार की बात कही गई है. उद्योगों के माध्यम से केवल सेल्फ ग्रुप नहीं ऐसी बड़ी फैक्ट्रियां हैं जिनके माध्यम से भविष्य में रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मिल सकें। पहले हमारे यहां गणेश जी मूर्ति चीन से आती थी. लेकिन पिछले 10 साल में आत्मनिर्भर भारत बना है. आज विश्व में सबसे ज्यादा खिलौने बनाने वाला देश भारत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *