बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला करने वाले आरोपियों के घर चला बुलडोज़र

CM Mohan Yadav Bulldozer Action

मध्य प्रदेश नए मुख्य मंत्री मोहन यादव ABVP और संघ के रास्ते से चलकर राजनीति में आए हैं, और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी. शायद इसलिए मोहन यादव, योगी आदित्यनाथ के पदचिन्हों पर चलते दिख रहे हैं. राजधानी भोपाल में 5 आरोपियों के 3 घर गुरुवार को बुलडोजर चलाकर ढहा दिए गए।

CM Mohan Yadav Bulldozer Action: मोहन यादव, योगी आदित्यनाथ के पदचिन्हों पर चलते दिख रहे हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि मोहन यादव मुख्यमंत्री का पद संभालते ही अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए हैं. पहले ही दिन धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर और खुले में मांस की बिक्री पर बैन लगाकर और दूसरे दिन बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला करने वाले आरोपी के घर बुलडोजर चलाकर CM मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने संकेत दे दिए हैं. मोहन यादव कहीं न कहीं उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के पदचिन्हों पर चलेंगे. राजधानी भोपाल में BJP नेता की हथेली काटने वाले 5 आरोपियों के 3 घर गुरुवार को बुलडोजर चलाकर ढहा दिए गए। आरोपियों ने 5 दिसंबर को तलवार मारकर भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ अरेरा मंडल के महामंत्री देवेंद्र सिंह ठाकुर की हथेली काट दी थी। हमले के 9वें दिन आरोपियों पर कार्रवाई हुई। डॉ. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला एक्शन है।

दरअसल कुछ दिन पहले राजधानी भोपाल में आरोपी फारुख राइन ने BJP कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर जानलेवा हमला किया था. इस हमले में देवेंद्र ठाकुर की हथेली कटकर अलग हो गई थी. ये हमला इतना खतरनाक था की एक बार में ही हथेली काटकर अलग हो गई. जिसके बाद आरोपी फारुख राइन को गिरफ्तार कर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था.

बता दें कि बीते दिन मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के 19वे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली और एक ही दिन सीएम मोहन यादव एक्शन में गए और BJP कार्यकर्ता पर हमला करने वाले आरोपी के घर में बुलडोजर चलवा दिया। आरोपी का घर अतिक्रमण पर तैयार किया गया था और उसने नगर निगम के नियमों को उलंघन कर ये घर तैयार कराया था.

सभी आरोपी गिरफ्तार, NSA लगाया

देवेंद्र सिंह ठाकुर पर हमले के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 8 दिसंबर को भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने इनमें से एक आरोपी फारुख राइन उर्फ बिन्नी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया था। उस पर मारपीट के 14 केस दर्ज हैं। वह हबीबगंज पुलिस थाने की गुंडा लिस्ट में शामिल है। हमला करने वाले पांचों आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *