Alef Aeronautics ने बनाई Electric Flying Car, सिर्फ 12,308 रुपए में एडवांस बुकिंग हो जाएगी 

ALEF Flying Car

Alef Aeronautics Flying Car Price: कैलिफोर्निया बेस्ड टेक कंपनी ‘Alef Aeronautics’ की उड़ने वाली कार को बनाने और बेचने की इजाजत मिल गई है.

Flying Car: कुछ सालों पहले तक उड़ने वाली कार सिर्फ एक कल्पना थी, Hollywood फिल्मों में जब उड़ने वाली कार दिखती थी, तो इंसान यही सोचता था कि ‘क्या भविष्य में ऐसी उड़ने वाली कार्स सचमुच होंगी?’ असल में आज से 20-25 साल पहले जिस भविष्य की हम कल्पना करते थे, वह अब वर्तमान बन चुका है. उड़ने वाली कार आसमान में गोते लगाने के लिए तैयार हो गई हैं. कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी एलएफ एयरोनॉटिक्स (ALEF Aeronautics) को उड़ने वाली कार बनाने और बेचने की इजाजत मिल गई है. 

FAA यानी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने ALEF Aeronautics को Flying Car की मैन्युफैक्चरिंग करने की अनुमति दे दी है. यह पहली कंपनी है जिसे कॉमर्शियली फ्लाइंग कार्स बनाने की इजाजत मिली है. हालांकि इससे पहले स्लोवाकिया में 2021 में एक Aircar बनाने वाली कंपनी को अप्रूवल मिला था. 

Alef Aeronautics Electric Flying Car

कंपनी ने दो तरह की Aircar डिज़ाइन की हैं एक टेम्प्ररी नाम है Model A और दूसरे का नाम है Model Z 

Model A: यह कार जमीन पर सिंगल चार्ज में 322 Km की रेंज देती है. उड़ाने पर इसकी रेंज 177 Km है. इंडिया में इस कार की कीमत 2.5 करोड़ रुपए तक हो सकती है. लेकिन आप इस कार को सिर्फ 12,308 रुपए देकर बुक कर सकते हैं. अगर आप इस कार को बाकी ग्राहकों से पहले पाना चाहते हैं तो इसके लिए 1.23 लाख रुपए का टोकन मनी देना होगा. कंपनी के पास अबतक 500 से ज्यादा आर्डर आ चुके हैं. 

Model Z: Alef Aeronautics Model Z को 2035 तक लॉन्च लॉन्च किया जाएगा, यह सड़क में 483 और हवा में 354 Km की रेंज देती है. इस कार की कीमत 3 करोड़ रुपए से ऊपर हो सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *