Site icon SHABD SANCHI

Kanpur News : एक और ट्रेन पलटाने की साजिश

News about conspiracy to derail train in Kanpur :देशभर में बीते कुछ दिनों के दौरान हुए रेल हादसे सुर्खियों में बने हुए हैं. इन रेल हादसों के पीछे साजिश होने की आशंका जताई जा रही है. अब एक ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है.

यह भी पढ़े : https://shabdsanchi.com/arvind-kejriwal-stated-in-jantar-mantar-i-am-not-hungry-for-the-chair/

Kanpur Train Accident: देशभर में इन दिनों ट्रेन पलटाने की साजिश चल रही है। अब ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है। जहाँ ट्रैक पर सिलेंडर रखकर मालगाड़ी को पलटाने की साजिश को अंजाम दिया गया है। कानपुर से फतेहपुर आने वाले दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर एलपीजी गैस सिलेंडर रखा गया था.

आपको बता दे कि कानपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास लूप लाइन पर एलपीजी सिलेंडर रखा गया था. यह घटना सुबह 5.50 बजे हुई है. लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक के जरिए मालगाड़ी को रोका. ट्रेन में मौजूद रेल कर्मचारियों ने इसकी जानकारी आरपीएफ और विभाग के अन्य लोगों को दी.

घटना स्थल की सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पर 5 किलो का खाली सिलेंडर रखा गया था. पायलट और सहायक पायलट की सतर्कता से ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम हुई. वहीं रेलवे ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं. इस संबंध में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के प्रयागराज डिवीजन के PRO अमित सिंह ने जानकारी दी है.

इससे पहले भी हो चुकी है घटनाएं

इससे पहले भी बीते कुछ सप्ताह में दो बार कानपुर में रेल हादसा टल चुका है. एक बार ट्रैक पर ट्रक पलट गया था, जिसके बाद कई घटे तक ट्रैक बाधित रहा था. बीते महीने ट्रैक पर हैवी बोल्डर रखा गया था, इसके बाद ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. यह हादसा भी रात वक्त हुआ था. हालांकि कोई जन हानि इस हादसे में नहीं हुई थी.

इन घटनाओं के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों में रेल पटरियों को क्षतिग्रस्त करने अथवा रेल दुर्घटना की साजिश के संकेत मिले हैं. कुछ लोग पकड़े भी गए हैं. यह अत्यंत गंभीर विषय है. जोन और रेंज स्तर के पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के जीआरपी और आरपीएफ बल के साथ लगातार संपर्क बनाए रखें. इंटेलिजेंस बढ़ाएं और इस बड़ी साजिश में संलग्न हर अराजक तत्व के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए 

यह भी देखें :https://youtu.be/5hjzxVPNmPI?si=sVuPhXQyx7ZRaC3M

Exit mobile version