अहंकार से प्रेरित’ हार्दिक पंड्या की कप्तानी रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा के लिए नहीं IPL शानदार

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया कि MI के सीनियर मेम्बेर्स ने नए कप्तान हार्दिक पंड्या के लीडरशिप में पांच बार के चैंपियन के कारनामों पर सवाल उठाए।

गुरुवार को एक दिलचस्प रिपोर्ट में कहा गया कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी के कारण मुंबई इंडियंस का खेमा खुश नहीं हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि MI के सीनियर मेम्बेर्स ने नए कप्तान हार्दिक पंड्या के लीडरशिप में पांच बार के चैंपियन के कारनामों पर सवाल उठाए। MI आधिकारिक तौर पर IPL 2024 प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम है। यह उस समय की बात नहीं है जब MI का IPL पर दबदबा हुआ करता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि MI के मेजर प्लेयर्स को लगता है कि Hardik Pandya की कप्तानी के कारण ड्रेसिंग रूम में “चर्चा की कमी” थी।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबुक

AB de Villiers ने विस्तार से बताया कि IPL 2024 में MI का कैंपेन कैसा रहा। “MI बहुत निराशाजनक रहा है। मैंने नॉकआउट फेज के लिए क्वालीफाई करने के लिए शुरू से ही उनका सपोर्ट किया, लेकिन ऐसा नहीं होगा। क्या गलत हुआ है? पिछले चार सीज़न – 2021 में 5वां, 2022 में 10वां, 2023 में चौथा और 9वां। आखिरी खेल अच्छे थे लेकिन उस समय बहुत देर हो चुकी थी। 

रोहित शर्मा का सुझाव

रोहित शर्मा कहते हैं, ‘मैंने कई कप्तानों के साथ खेला है। यह कोई नई बात नहीं है। आप वही करते हैं जो आपको करना होता है और मैं पिछले एक महीने से यही कर रहा हूं। ‘ यदि आप चाहें तो आप इसमें थोड़ा सा पढ़ सकते हैं,” उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।

“Hardik Pandya की कप्तानी करने का तरीका काफी डेरिंग है। जो की एक तरह से अर्रोगांस से प्रेरित है, जैसे की सीना तानकर। मुझे नहीं लगता कि वह मैदान पर जिस तरह से चलते हैं वह हमेशा उस व्यक्ति के लिए रियल होता है जो वह रियल में हैं, लेकिन उन्होंने जब यह तय कर ही लिया है की यह उनकी कप्तानी का तरीका है। लगभग MS की तरह, शांत – शांत, हमेशा मुस्कुराते रहने वाले, लेकिन जब आप कई एक्सपीरियंस प्लेयर्स के साथ खेलते हैं, जो काफी समय से आपके साथ हैं, तो वे आपकी बात नहीं मानते। इसने GT में काम किया था जहां यह एक युवा टीम थी, कभी-कभी अनुभवहीन खिलाड़ी उस तरह के लीडरशिप को फोल्लो करना पसंद करते हैं।”

डिविलियर्स का सुझाव

डिविलियर्स ने सुझाव दिया कि टीम में रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा जैसे दिग्गजों के साथ यह सबसे अच्छी रणनीति नहीं हो सकती है।

“मैं Graeme Smith के बारे में सोचता हूं। वह टीम के लिए वहां मौजूद थे। एक यंग प्लेयर के रूप में मुझे केवल उनका Pursuance करना था। एक रोहित और बुमराह जो कहते हैं, ‘हमें बस आपके शांत रहने की जरूरत है। हमें मैच जीतने के तरीके के बारे में कुछ जानकारी दीजिए। हमें हार्दिक की जरूरत नहीं है। मुझे उसे खेलते हुए देखना अच्छा लगता है क्योंकि मैंने भी ऐसा किया है। मेरा मानना ​​था कि एक बल्लेबाज के रूप में कभी-कभी आपको इसे बनाने के लिए फेक होना पड़ता है, जब आप सबसे ज्यादा डरे हुए होते हैं या लड़ाई की गर्मी महसूस करते हैं, तो मैं डरपोक AB नहीं हो सकता। इसका मुकाबला करने के लिए अपना सीना तानना पड़ता है, विपक्ष से नजरें मिलाने के लिए। यदि आप हार जाते हैं, तो आपको अपने घाव चाटने होंगे, यदि आप बाधा को पार कर लेते हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है।”

“हार्दिक ने इसे समझ लिया है। लेकिन इसे खरीदने के लिए एक विशेष सीनियर खिलाड़ी की आवश्यकता होती है। आप जानते हैं क्या? आप इसे फेक बनाते हैं, और हम इसका Pursuance करेंगे। यह मत सोचिए कि इस सीजन में MI के लिए यह अच्छा रहा। याद रखें, मैं केवल अनुमान लगा रहा हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि यही सच्चाई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *